UPPSC PCS Prelims 2021 postponed due to surge in covid cases new dates later

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 13 जून से होने वाली अपनी पीसीएस (प्रारंभिक) परीक्षा-2021 को स्थगित कर दिया है। अधिकारियों ने कहा कि परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्रा द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार बुधवार को संयुक्त राज्य/उच्च अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2021, जिसे आमतौर पर पीसीएस (प्री)-2021 के नाम से जाना जाता है, की परीक्षा सहायक संरक्षक के साथ वन (ACF) / रेंज वन अधिकारी (RFO) प्रारंभिक परीक्षा-2021 को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा, सरकारी इंटरमीडिएट कॉलेजों (पुरुष / महिला) -2020 में व्याख्याताओं की भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है।

पिछले महीने, अपनी पूर्व घोषित तारीखों पर कायम रहते हुए, आयोग के अधिकारियों ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों को लिखा था जहां लिखित परीक्षा आयोजित करने के लिए केंद्र तैयार किए जाएंगे।

इससे पहले, जनवरी में, आयोग ने घोषणा की थी कि वह 13 जून को सहायक वन संरक्षक (ACF) / रेंज वन अधिकारी (RFO) प्रारंभिक परीक्षा-2021 के साथ संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2021 आयोजित करने की योजना बना रहा है।

यूपीपीएससी के सचिव जगदीश ने कहा, “अभी तक, सरकारी कॉलेजों में व्याख्याताओं की भर्ती के साथ-साथ पीसीएस और एसीएफ / आरएफओ की प्रारंभिक परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं और स्थिति सामान्य होने पर नई तारीखों की घोषणा की जाएगी।”

पीसीएस (प्रारंभिक) परीक्षा राज्य के 23 जिलों में 13 जून से होनी थी। परीक्षा आगरा, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, गाजियाबाद, गोरखपुर, गौतम बौद्ध नगर, जौनपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, प्रयागराज, रायबरेली, सहारनपुर, शाहजहांपुर, सीतापुर और वाराणसी में आयोजित होने वाली थी। ।

प्रत्येक केंद्र में अधिकतम 500 उम्मीदवार ही होने थे और इनमें से प्रत्येक उम्मीदवार को इस तरह से बैठाया जाना था कि सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंड का सख्ती से पालन किया जाए।

हाल ही में, व्यक्तिगत स्तर और सामूहिक दोनों स्तरों पर परीक्षा के इच्छुक, मांग कर रहे थे कि आयोग ने परीक्षाओं को स्थगित कर दिया क्योंकि राज्य में महामारी के कारण स्थिति चिंताजनक थी।