Karnataka SET Exam 2021 postponed again, check details here

कर्नाटक SET परीक्षा 2021 को दूसरी बार स्थगित किया गया है। आधिकारिक सूचना KSET की आधिकारिक साइट kset.uni-mysore.ac.in पर उपलब्ध है।

APR 22, 2021 12:28 PM IST पर प्रकाशित

मैसूर विश्वविद्यालय ने कर्नाटक SET परीक्षा 2021 को फिर से स्थगित कर दिया है। देश भर में COVID19 मामले बढ़ने के कारण सहायक प्रोफेसर के लिए कर्नाटक राज्य पात्रता परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया गया है। राज्य में 25 अप्रैल, 2021 को परीक्षा आयोजित होने वाली थी। उम्मीदवार केएसईटी की आधिकारिक साइट kset.uni-mysore.ac.in पर आधिकारिक सूचना देख सकते हैं।

यह दूसरी बार है जब परीक्षा स्थगित की गई है। परीक्षा की मूल तिथि 11 अप्रैल 2021 थी, जिसे स्थगित कर दिया गया था। के अनुसार आधिकारिक सूचनानई परीक्षा की तारीखों की घोषणा जल्द ही वार्सिटी द्वारा की जाएगी।

परीक्षा का आयोजन राज्य में फैले ग्यारह नोडल केंद्रों पर 41 विषयों में किया जाएगा। केएसईटी परीक्षा में 2 पेपर शामिल होंगे- पेपर I में 50 ऑब्जेक्टिव टाइप अनिवार्य प्रश्न होंगे जिसमें प्रत्येक 2 अंक होंगे। पेपर- II में 2 अंकों के प्रत्येक 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के अनिवार्य प्रश्न होंगे, जो उस विषय पर आधारित होगा जिसे उम्मीदवार ने चुना है। उम्मीदवार को टेस्ट बुकलेट के साथ प्रदान किए गए ऑप्टिकल मार्क्स रीडर (ओएमआर) शीट पर पेपर- I और पेपर- II के सवालों के जवाबों को चिह्नित करना होगा।

KSET परीक्षा कर्नाटक राज्य के संबंधित विश्वविद्यालयों / कॉलेजों / संस्थानों (सरकारी / सहायता प्राप्त / निजी) के सहायक प्रोफेसर पदों के लिए अर्हक परीक्षा है।

बंद करे